रोहित थे नहीं तो इंडिया जीत जाती वर्ल्ड कप, बताया क्यों रोहित ने नहीं दिया विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में मौका

ind team

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों बुरी तरीके से हार के सेमीफाइनल में से बाहर होना पड़ गया था । वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मे मिली हार के बाद भारतीय टीम की चारों तरफ से कड़ी आलोचना भी हो रही थी । क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप मैच मे भारत की प्लेइंग इलेवन पर पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए थे। भारत की प्लेइंग इलेवन में विशेष रुप से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लेग स्पिनर यूज़वेंद्र चहल को मैच मे एक भी अवसर नहीं देने पर कड़ी नाराजगी भी जाहिर किया था। अब यूजवेन्द्र चहल ने टीम मेप्लेइंग इलेवन मे चयन ना होने पर इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात सबके सामने रखी है ।

शानदार खेल दिखाने के बावजूद चहल को खेलने का मौका नहीं दिया गया

आपको बता दें टीम इंडिया की भरोसेमंद लेग स्पिनर चहल ने इस साल के शुरुआत मे ही मार्च के महीने में खेले गए आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते हुए शानदार सबसे ज्यादा विकेट भी लिए थे । अपने शानदार खेल दिखाने के बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने T20 वर्ल्ड कप के ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक मैच में भी खेलने का मौका तक नहीं दिया था। टीवी चैनल आजतक के साथ बातचीत करते हुए चहल ने प्लेइंग इलेवन में नही जगह बना पर अपनी भावनाओं को जमकर व्यक्त किया

“अंतिम एकादश में चुना जाना मेरे हाथ में नहीं था ” – चहल “

चहल ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि “किसी भी मैच मे टीम कॉबिंनेशन हमेशा पहले आता है और टीम के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण चीज है। हमारे पास उस वक़्त मे अश्विन और अक्षर थे जो की अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मैं भी जानता था कि जब भी मैं खेलूं तो मुझे भी अच्छा प्रदर्शन करना है। इसलिए कप्तान रोहित भाई और कोच राहुल द्रविड़ के बीच सब कुछ क्लियर था। वर्ल्ड कप के मैचो के लिए हर खिलाड़ी को तैयार रहने के लिए कहा गया था। जब आपको 15 सदस्यीय टीम के लिए चुना जाना होता है। “चहल ने बातचीत करते हुए आगे बताया कि“अब अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप होने जा रहा है. मैंने अपना पिछला विश्व कप 2019 में खेला था, वह भी 50 ओवर का विश्व कप था. मैं इन सब चीजों के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचता. मेरे हिसाब से मेरे लिए भारत के लिए खेलना मायने रखता है और यह मेरा पहला टार्गेट है. मुझे अंतिम एकादश में चुना जाता है या नहीं यह मेरे हाथ में नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top