मोहम्मद सिराज के मेहनत पर कुलदीप सेन और दीपक चाहर ने फेरा पानी, तो छलका खिलाड़ी का दर्द

viral news

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज में पहला मैच 4 दिसंबर ढाका में खेला गया। पहले वनडे में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने शुरुआत में कुछ खास नही किया, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 187 रन का छोटा सा लक्ष्य रखा ।

भारतीय टीम ने केवल 23 रन पर अपने दिग्गज ओपनर शिखर धवन का विकेट गवा दिया। ओपनिंग करते हुए शिखर धवन ने 17 गेंदों में केवल 7 रन बनाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी 27 रन की छोटी सी पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग करने आए विराट कोहली भी शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने भारत के स्कोर को थोड़ा गति दिया , इन दोनों ने भारत को 92 रन तक पहुंचाया ।

लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं श्रेयस अय्यर भी केवल 24 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद लोकेश राहुल ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 60 रन की पार्टनरशिप की और भारत के स्कोर को 150 तक ले गए। भारत की ओर से लोकेश राहुल ने इस मैच में सबसे अधिक रन बनाएं इन्होंने 73 रन की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुरुआत में ही काफी खराब बल्लेबाजी करते नजर आए । भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पारी की शुरुआत में ही अपनी पहली गेंद से नजमुल हुसैन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एनामुल हक भी 29 गेंदों में केवल 14 रन ही बना सके और मोहम्मद सिराज की गेंद पर चलते बने। इसके बाद बांग्लादेश की पारी को कप्तान लिटन दास ने संभाला उन्होंने 63 गेंदों में 41 रन की बेहतरीन पारी खेली , लेकिन दुर्भाग्यवश वाशिंगटन सुंदर का शिकार हो गए । बैटिंग करने आए शाकिब अलहसन भी 38 गेंदों पर केवल 29 रन बना कर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर विराट कोहली को कैच थमा बैठे । इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने 35 ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मददुल्लाह को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

इसके बाद 36 ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद सिराज ने मुश्फिकर रहीम को क्लीन बोल्ड कर दिया। इस विकेट के बाद भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में आ गई थी। इसके बाद कुलदीप सेन ने भी 2 विकेट चटकाए। 40 ओवर में मोहम्मद सिराज ने हसन महमूद को आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। आखरी में मेहंदी हसन ने कुलदीप सेन के गेंद पर दो बड़े छक्के लगाए । मेहंदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान की जोड़ी ने आखिरी विकेट के लिए 48 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई जिसके बदौलत भारतीय टीम को पहले वनडे में हार झेलनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top