ऋतुराज के बाद एक और हुआ नया कीर्ति मान, एक ओवर में गिरे सात विकेट, देखे वीडियो

viral news

इन दिनों भारत के एक महाराष्ट्र नामक राज्य में एक टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट का एक मैच पनवेल में खेला गया, जिसमें एक गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी कर 6 गेंदों में लगातार छह विकेट लेकर एक इतिहास रच दिया है। वहीं यदि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात की जाए तो विश्व भर में ऐसा किससे बीच देश के खिलाड़ी ने नहीं किया है।

क्रिकेट के इतिहास में हुआ पहली बार ऐसा

हाल ही में महाराष्ट्र के पनवेल में खेले जा रहे गांव देवी उषाराय चक्र 2020 टूर्नामेंट में एक गेंदबाज जिसका नाम लक्ष्मण है, उन्होंने अपने 1 ओवर में छह विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया है। टूर्नामेंट का यह मुकाबला दोद्राचपड़ा और गांवदेवी पेट टीम के बीच खेला गया।

जिसमें दोंद्राचपड़ा को जीत के लिए केवल और केवल 43 रनों की आवश्यकता थी। परंतु पहले ही ओवर में गांव देवी के गेंदबाज लक्ष्मण विरोधी टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लक्ष्मण ने अपना छठा ओवर कि छठी गेंद पर बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू करके किया।

पहली बार यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया के एक शख्स ने किया था

आपको बता दें कि, 1 ओवर की छह गेंदों पर छह विकेट लेने का रिकॉर्ड एक बार इससे पहले भी हासिल किया जा चुका है। दरअसल, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए एक स्थानीय मैच में ऐसा किया जा चुका है।

साथ ही 26 जनवरी 2017 में इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट मैं छवि खबर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के एक एडिट कैरी नामक शख्स ने पहली बार यह कारनामा किया था। उस शख्स ने गोल्डन प्वाइंट क्रिकेट की तरफ से खेलते हुए यह कारनामा किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top