छीना जा सकता है राहुल द्रविड़ का पद ये 3 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच

dravid

टी20 विश्व कप 2021 के हारने के बाद कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री को उनके पद से हटा दिया गया था। इनके स्थान पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया। लेकिन 2022 के सीजन में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के अंतर्गत टीम इंडिया न ही एशिया ना ही विश्व कप जीतती है। अब कोच राहुल द्रविड़ को निकालने की बात चल रही है। आइए जानते हैं राहुल द्रविड़ के स्थान पर कौन कोच आ सकता है।

आशीष नेहरा

आशीष नेहरा भारतीय टीम के तेज गेंदबाज है। आईपीएल में यह गुजरात टाइटंस के हेड कोच की भूमिका निभाते हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन्होंने गुजरात टाइटंस की पहले वर्ष ही कोच की पद संभालते हुए ट्रॉफी दिलाए थे। आशीष नेहरा का T20 में प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा यह टीम इंडिया के लिए अब तक 132 T20 मैच खेले हैं।

युवराज सिंह

युवराज सिंह का नाम सुनते ही लोगों के मन में लगातार 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज की याद आती हैं। छक्के के साथ-साथ इन्होंने भारतीय टीम को 50-50 विश्व कप में चैंपियन बनाए थे। नाकआउट मैचों में प्रेशर कैसे झेला जाता है यह कोई युवराज से सीखे। इस समय के खिलाड़ी नॉकआउट मैच का प्रेशर नहीं खेल पाते हैं। इस बात को युवराज सिंह काफी अच्छे से समझते हैं जो भारतीय टीम के लिए लाभदायक हो सकती हैं।

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के घातक खिलाड़ियों में से एक वीरेंद्र सहवाग भी रह चुके हैं। यह टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाज भी करते थे। सहवाग घातक खिलाड़ी होने के साथ-साथ आक्रामक बल्लेबाज भी थे। आपको बता दें तीनों फॉर्मेट में वीरेंद्र सहवाग का स्ट्राइक रेट कुछ इस प्रकार है, टेस्ट में 82.23, वनडे में 104.33 और टी-20 में 145.38 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top