विराट और सूर्य की बैटिंग मात्र कुछ दिनों में बना देंगे इतिहास, इस मामले में है सबसे आगे

ind vs ned

T20 वर्ल्ड कप में 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला सिडनी के मैदान से लाइव था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं। हालांकि टीम इंडिया इस मैच को टॉस के साथ-साथ मैच को भी 56 रनों से जीत जाती है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 179 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम नीदरलैंड के सामने रखती हैं।

179 रनों के इस लक्ष्य में टीम इंडिया के तीन बल्लेबाजों ने कमाल का अर्धशतक जड़े। जिसमें विराट कोहली 62 रन वही सूर्यकुमार यादव 51‌ रन। इन्हीं बल्लेबाजों के साथ रोहित शर्मा भी 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हैं।

भुवी ने पूछे सूर्या से सवाल

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को जिस तरीके से पहले मैच में हराया था वहां से आत्मविश्वास लेकर टीम ने नीदरलैंड्स को भी पटखनी दी। नीदरलैंड्स को हराने के बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया। जिसमें भुवनेश्वर कुमार और सूर्यकुमार यादव नजर आ रहे हैं।

भुवी इसमें सूर्या से पूछते हैं-

“जब आप बैटिंग करने के लिए मैदान में गए तो टीम स्तर बहुत अच्छी पोजिशिन में था, उस वक्त दिमाग में क्या चल रहा था और विराट से क्या बात की।”

जिसका जवाब देते हुए सूर्या ने कहा-

“कोहली से कहा था कि अगर आठ-दस बॉल में तीन चार बाऊंड्री मिल जाती है, तो उसी तरह के फ्लो में खेलता रहूंगा। इसके साथ ही पॉर्टनरशिप बनाने को देखेंगे। आखिरी तक इसी तरह बैटिंग करेंगे।”

अपने अर्धशतकीय पारी पर बोले सूर्या

सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्का मारकर 51 रन बनाए थे। सूर्या ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक भी पूरा किया। वीडियो में भुवी ने आगे सूर्या से पूछा

“आपने अपनी फिफ्टी आखिरी बॉल पर सिक्स मारकर पूरी की यह प्लान था या फिर गेंद स्लॉट में थी इसलिए”

जिसका जवाब देते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा-

“कोहली ने कहा था कि पीछे बाऊंड्री थोड़ी बड़ी हैं, लेकिन ठीक हैं, बैक करना उसी साइड जाने के लिए। फिफ्टी का ज्यादा ध्यान में नहीं था लेकिन पता था कि सिक्स चला जाएगा तो अर्धशतक तो पूरा हो ही जाएगा।”

अब सूर्या ने भुवी से पूछा

“आपके पहले दो ओवर में केवल एक ही रन था जब तीसरा ओवर करने के लिए आए तो आपके दिमाग में कुछ चल रहा था”।

इस पर भुवी ने कहा-

“रिकॉर्ड हैं ऐसा कुछ करना है, क्योंकि इससे पहले भी मैं ऐसा कुछ कर चुका हूं जब आप विकेट के लिए जाते हैं तो उसके खिलाफ चीजें हो जाती है। टीम को उस वक्त क्या जरूरत हैं उस हिसाब से चीजें करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top