सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल

jadeja

आईसीसी विश्व कप 2022 में टीम इंडिया की अगुवाई रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी दोनों मैचों में सफल साबित हुई। पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रनों से। टीम इंडिया का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से है। जिसके लिए रोहित शर्मा को रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगें, और साथ ही मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्की करेंगे। इस बात को रोहित शर्मा काफी अच्छी तरीके से समझते हैं साथ ही इन्होंने अपने प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव कर सकते हैं।

यह बल्लेबाज करेंगे पारी की शुरुआत

भारतीय टीम की पारी की शुरुआत रोहित शर्मा संघ केएल राहुल करेंगे। हांलाकी चिंता का विषय बना है कि केएल राहुल अपने फार्म को खो चुके हैं। इन्होंने दो मुकाबलों में केवल 13 रनों की पारी खेले हैं। वही रोहित शर्मा पिछले मुकाबले में शानदार 53 रनों की पारी खेलते हैं।

इस प्रकार होगा मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय अपने
पुराने रंग में रंगे नजर आ रहें हैं। विराट कोहली ने अभी तक दोनों मैच में अर्धशतक लगाया है। तो वहीं सूर्यकुमार यादव भी मिडिल ऑर्डर में मौजूद हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के फॉर्म में होने से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है।

इसी के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी बल्ले का दम दिखाने के लिए मौजूद हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या लंबी पारी खेलने में असफल रहे हैं लेकिन यह दोनों बल्लेबाज मैच को फिनिश आसानी से कर सकते हैं।

एक नजर के गेंदबाजी के तरफ

पिछले दोनों मुकाबलों मैं टीम इंडिया के गेंदबाजी शानदार साबित हुई है। खासकर अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट चटकाए वहीं नीदरलैंड के खिलाफ दो विकेट। इनके साथ भुनवेश्वर कुमार भी शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आए। वही स्पिनर गेंदबाजों में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है।

आगामी मुकाबले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अश्विन, शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top