जिसको पाला पोसा बड़ा किया, उसी ने दिया पाकिस्तान टीम को धोखा, हार के बाद चमका ये पाकिस्तानी देशद्रोही खिलाडी

raja

T20 वर्ल्ड कप के अंतर्गत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला खेला। यह मुकाबला बेहद रोमांचक साबित हुआ। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम से लाइव था। इस मुकाबले में पाकिस्तान को 1 रन से मैच को अपने हाथ से गंवा बैठती हैं। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए।

जिंबाब्वे टीम के तरफ से सीन विलियम्स सर्वाधिक 31 रनों की पारी खेलते हैं इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों से अधिक की पारी नहीं खेल पाता है। मोहम्मद वसीम ने 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट निकाले। वही शादाब खान 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट निकाले।

1 रन से हारा पाकिस्तान

जिम्बाब्वे द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम मैदान पर उतरते हैं। मोहम्मद रिजवान 1 छक्के तथा 1 चौके की मदद से 14 रनों के निजी स्कोर पर अपने विकेट को गंवा बैठते हैं। वही बाबर आजम 4 रनों की पारी खेलते हैं। शान मसूद मैच को जिताने का पूरा प्रयास करते हैं इन्होंने 44 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं लेकिन सिकंदर रजा के गेंद पर शान मसूद सेंट चकबवा के हाथों में कैच पकड़ा बैठते हैं।

लेकिन पाकिस्तान के विकेट गिरने की सिलसिला बना रहा। अंत में जाकर पाकिस्तान टीम इस मुकाबले को 1 रन से हार जाती हैं। जिंबाब्वे टीम की तरफ से सिकंदर रजा ने शानदार गेंदबाज़ी का परिचय दिए। इन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट निकाले जिसके लिए इनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी सौंपा जाता है।

क्या बोले सिंकदर राजा

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए सिंकदर राजा ने कहा कि,

‘मैं शब्दों के लिए खो गया हूं, मेरा मुंह सूख गया है शायद इसलिए कि मैं इस समय भावनाओं से गुजर रहा हूं। मैं आपको बता नहीं सकता कि लड़कों के इस झुंड पर मुझे कितना गर्व है। जिस तरह से हमारे तेज गेंदबाजों ने शीर्ष पर शुरुआत की, वह अविश्वसनीय था और जिस तरह से हमने मैदान में उसका समर्थन किया और जिस तरह से हम विश्वास करते रहे, वह वास्तव में शब्दों के लिए खो गया। मैं कप्तान को याद दिला रहा था कि उसने मुझे तीन घड़ियां दी हैं। मैं आज उत्साहित था, और मैंने सुबह रिकी पोंटिंग की यह क्लिप देखी, और इसने मुझे इस प्रदर्शन के साथ आने के लिए प्रेरित किया। मैं इसके लिए रिकी पोंटिंग को धन्यवाद देना चाहता हूं।’

टी20 विश्व कप 2022 में आप की सबसे पसंदीदा टीम कौन सी है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top