‘एक शेर तो दूसरा गब्बर शेर’ कमजोर टीम पाके दिखा रहे बल्लेबाजी, बाबर आजम ने लिया टीम इंडिया का मजा

babar azam

आज T20 वर्ल्ड कप में भारत और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला सिडनी के मैदान से लाइव था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करते हैं। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का यह निर्णय सत्य साबित होता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 179 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम नीदरलैंड के सामने रखती हैं।

सोशल मीडिया पर छाए रोहित, सूर्यकुमार और विराट कोहली

इस मुकाबले में केएल राहुल को छोड़कर टीम इंडिया के तीनों बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल होते हैं। कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला काफी लंबे समय से शांत नजर आ रहा था लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ बल्ला खामोश नहीं रहा। उन्होंने 39 गेंदों पर 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हैं। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके छक्के तथा 4 चौके जड़े।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान पर सूर्यकुमार यादव आते हैं। सूर्यकुमार यादव शुरुआत से ही नीदरलैंड के गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं। 204 के स्ट्राइक रेट के साथ सूर्यकुमार यादव मात्र 25 गेंदों में 51 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। इस पारी में उन्होंने 7 चौके तथा 1 छक्का जड़े। विराट कोहली 62 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के तथा 3 चौके जड़े। टीम इंडिया इस मुकाबले को 56 रनों से जीतने में सफल रही। इस जीत के बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता और भी आसान हो गया है।

रोहित शर्मा का हैरान कर देने वाला फैसला

आप भी सोच रहे होंगे कि हर मैचों में रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ इन्होंने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टाॅस होने के बाद रोहित शर्मा कहते हैं कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। हाँ, हमारा मनोबल बहुत ऊँचा है। इस तरह का खेल जीतना आपके आत्मविश्वास को अगले स्तर तक ले जाता है लेकिन साथ ही हम समझते हैं कि हमें शांत रहने की जरूरत है, बस टूर्नामेंट का पहला गेम और बहुत सी चीजें होनी चाहिए। हमें खुद को शांत करना होगा और इस खेल के लिए तत्पर रहना होगा। हम सुधार करते रहना चाहते हैं चाहे परिणाम कुछ भी हों, जब आप ऐसा सोच रहे होते हैं तो यह आपको हमेशा अच्छी स्थिति में रखता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top