फॉर्म में आया खुंखार शेर, टूर्नामेंट में ज्यादा लगातार दूसरा पचासा, बनाया दस बड़े रिकॉर्ड

kohli

भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हुआ। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दे चुका था। वही दूसरे मुकाबले में हांगकांग को 40 रनों से। लेकिन अपने तीसरे मुकाबले में एक बार फिर पाकिस्तान से 5 विकेट से हार जाते हैं। यह मुकाबला काफी रोमांचक साबित होता है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 181 रनों के लक्ष्य को विरोधी टीम पाकिस्तान के सामने रखते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए आते हैं। इस मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप नजर आते हैं। रोहित शर्मा 16 गेंदों में 28 रन बनाते हैं। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और तीन चौके लगाते हैं। केएल राहुल 28 रनों की पारी खेलते हैं, इस पारी में इन्होंने 2 छक्के और 1 चौके जड़े थे। दोनों ही बल्लेबाजों ने 28-28 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज रनों में कुछ खास योगदान नहीं देता है। मैन ऑफ द मैच विजेता हार्दिक पांड्या भी इस बार असफल नजर आते हैं।

विराट कोहली टीम के लक्ष्य को बढ़ाने में अहम योगदान देते हैं। इन्होंने 60 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। विराट कोहली ने 44 गेंद में 136 के स्ट्राइक रेट से 60 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल है। कोहली ने 36 गेंदों में टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 32वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही कोहली सर्वाधिक अर्द्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

रोहित और कोहली 31-31 पचास प्लस रनों की पारी खेलने के बाद संयुक्त से पहला स्थान बांट थे। वहीँ बाबर आजम की बात करें तो इन्होंने 27 फिफ्टी टी-20 में जड़े हैं। कोहली पाक के विरुद्ध सबसे ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। कोहली ने इस मामले में पीटरसन (69.6 औसत) को पीछे छोड़ा।

एशिया कप 2022 में कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं एशिया 2022 में कोहली 2 फिफ्टी जड़ने वाले भी पहले बल्लेबाज बन गये हैं। कोहली पाक के विरुद्ध सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top