हलके में ले रही थी ऑस्ट्रेलिया बना डाली जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक रिकॉर्ड- देखें हाईलाइट

आस्ट्रेलिया और जिंबाब्वे

वर्तमान समय में आस्ट्रेलिया और जिंबाब्वे के बीच टाउंसविले ने वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया विरोधी टीम जिम्बाब्वे के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पांच बार कंगारू टीम चैंपियंस रही, लेकिन इस मुकाबले में अपने घुटने टेक बैठते हैं। 39 साल बाद यह कारनामा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया 31 ओवर में ही सिमट जाती है।

पूरे इतिहास में सबसे छोटा स्कोर

ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच 1983 से वनडे सीरीज खेले जा रही है। 39 साल बाद यह कारनामा हुआ कि इतने कम स्कोर पर आस्ट्रेलिया विरोधी टीम के सामने सिमट जाती है। शनिवार को कंगारू टीम 141 रनों पर सिमट जाती हैं। इस स्कोर के पहले ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर 209 रन था। जो हरारे का मैदान पर खेला गया था।

रियान ने अपने गेंदबाजी से उड़ाया गर्दा

जिम्बाब्वे टीम के रियान ने शनिवार के दिन कमाल की गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं। इन्होंने मात्र 10 रन देकर 5 विकेट चटकाते हैं। उन्होने ऑस्ट्रेलिया के अंतिम 5 विकेट मात्र 12 रन के भीतर पवेलिन का रास्ता दिखा देते हैं। रेयान ने वार्नस, एगर, मैक्सवेल, स्टार्क और हेजलवुड को आउट किया। बर्ल के अलावा ब्रैड इवेन ने 2 विकेट लिए।

शतक से चूक गए डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर एक ऐसे खिलाड़ी हैं। जो लम्बी पारी खेलने में सक्षम है। उन्होंने अपनी टीम के लिए 94 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हैं। डेविड वॉर्नर अपने शतक से सिर्फ 6 रन दूर रह जाते हैं। शतक न होने पर यह थोड़े निराश नजर आते हैं। 94 रनों की पारी में उन्होंने 14 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के लगाए रहते हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रनों की पारी खेलते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद कोई भी बल्लेबाज 10 रन के ऊपर नहीं बना पाता हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के न्यूनतम स्कोर-

141/10 – टाउन्सविले, 2022
209/9 – हरारे, 2014
225/8 – सिडनी, 2004
235/9 – चेन्नई, 1987

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top