2007 T20 वर्ल्ड कप जिताने वाला मुख्य खिलाडी के साथ हुआ अन्याय, सन्यास के बाद छलका दर्द

rohit

2007 t20 वर्ल्ड कप: इंडिया टीम को 2007 T20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीताने वाले ऑलराउंडर जोगिंदर शर्मा ने सन्यास का घोषणा कर दिया है। जोगिंदर शर्मा ने सोशल मीडिया हैंडल पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कीै है।

2007 T20 World Cup hero Joginder Sharma announces retirement from all forms  of cricket - The Hindu

जोगिंदर शर्मा रातों-रात स्टार बन गए जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 T20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से भारत को वर्ल्ड कप जिताने में मदद की। जोगिंदर शर्मा 2007 t20 फाइनल मैच में अपना आखिरी ओवर फेकने के लिए जाने जाते हैं।

2007 के फाइनल मैच में भारत ने मैच में भारत ने पाकिस्तान टीम को 158 रन का लक्ष्य दिया था.टारगेट का पीछा कर रही पाकिस्तान टीम को 4 बोल मे 6 रन की जरूरत थी पाकिस्तान टीम के पास केवल एक विकेट बचा था।जोगिंदर शर्मा ने बोलिंग करते हुए पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक को श्रीसंत के हाथों में कैच आउट करवा दिया और भारत को कभी न भूलने वाला जीत दिला दिया और अपना नाम हिस्ट्री के पन्नों में हमेशा के लिए लिखवा लिया.जोगिंदर शर्मा ने उस मैच के बाद भारत के लिए कभी नहीं खेला और उनका इंटरनेशनल करियर सिर्फ आठ मैचों के बाद खत्म हो गया।

2007 T20 World Cup Indian Cricketer Joginder Sharma announce retirement | Joginder  Sharma Retired: टी-20 World Cup जिंकून देणारा भारतीय खेळाडू निवृत्त

जोगिंदर शर्मा ने सोशल मीडिया हैंडल पर संन्यास का ऐलान किया

जोगिंदर शर्मा ने अब संन्यास का घोषणा कर दिया है। उन्होंने एक पोस्ट कर यह जानकारी दी।अपने पोस्ट में शर्मा ने लिखा, ‘मैं क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करता हूं। इतना प्यार और सम्मान देने के लिए मैं अपने सभी प्रशंसकों का शुक्रिया करता हूं।

cricket.com.au on Twitter: "World Cup hero ➡ fighting #COVID19. It's quite  the transformation for former Indian cricketer Joginder Sharma -  https://t.co/2VIt0c2KGv https://t.co/4Xg5VrRmY1" / Twitter

जोगिंदर शर्मा ने भारत के लिए अपने वनडे करियर की शुरुआत साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ की थी उन्होंने अपने करियर में केवल चार ODI और चार T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जोगिंदर शर्मा ने आईपीएल में भी 16 मैच खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top