हार्दिक ने बिना सोचे समझे उठाया बड़ा कदम, एकाएक सन्यास के फैसले से फैंस हुए निराश

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड इनको T20 सीरीज में 2-1 से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेले गए भारतीय युवा टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टी20 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए, भारत के सभी सीनियर खिलाड़ी को टीम से बाहर कर दिया है। जिसमें से सबसे बड़ा नाम विराट कोहली और रोहित शर्मा का है।

टी20 विश्व कप के बाद से भारत की टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को पूरी तरह से T20 फॉर्मेट में कप्तान बना दिया गया है। यह फैसला मैनेजमेंट के लिए बिल्कुल भी गलत साबित नहीं हुआ क्योंकि हार्दिक पांड्या ने अपनी बेहतरीन कप्तानी के जरिए काफी कमाल करके दिखाया है। लेकिन इसी बीच कप्तान हार्दिक पांड्या ने टेस्ट फॉर्मेट में अपनी वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने कही है यह बड़ी बात

न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ T20 सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि,,,,

“अभी मैं सफेद गेंद क्रिकेट की तरफ ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं , जो मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। और अगर समय सही है और मेरा शरीर भी ठीक है तो मैं लंबे समय तक कोशिश करूंगा”।

हार्दिक पांडे ने भारतीय टीम के लिए अभी तक कुल 11 टेस्ट मैच खेला है। साल 2017 में श्रीलंका टीम के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने अपना टेस्ट डेब्यू किया था। इसी बात अपना आखिरी बार टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेला था।

9 फरवरी से शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच घमासान

 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चार मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। जिसका पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इस सीरीज को अगर भारत जीत लेती है तो, बिना किसी परेशानी से भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री मार देगी।

 

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ भारतीय टीम की फुल स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top