रणजी ट्रॉफी में खिलाड़ी ने मचाया गदर, सब सोच रहे थे करियर ख़त्म, 17 गेंदों पर 72 रन ठोक इस खिलाड़ी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

rahane

वर्तमान समय में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम लगातार दो मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रही। सीरीज के साथ-साथ भारत में रणजी ट्राफी खेली जा रही है। वही इस टूर्नामेंट के अंतर्गत बहुत से खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए नजर आए। अपने इस प्रदर्शन से कई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया।

रणजी में आया अजिंक्य रहाणे का तूफान

इस टूर्नामेंट के अंतर्गत हाल ही में मुंबई और असम के बीच गुवाहाटी के मैदान पर मुकाबला खेला। इस मुकाबले में भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे का शानदार प्रदर्शन रहा। अजिंक्य रहाणे मुंबई टीम के कप्तान हैं। कप्तानी के सांसद इन्होंने 191 रन बनाए। वहीं पृथ्वी शॉ ने इसी मुकाबले में तिहरा शतक जड़ा उन्होंने 383 गेंदों का सामना करते हुए 49 चौके और चार छक्के लगाते हुए 379 रनों की शानदार पारी खेली।

अजिंक्य रहाणे के सामने असम ने टेके घुटने

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 302 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 15 चौके और दो छक्के जड़े रहाणे ने 63.25 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की और बाउंड्री से ही 17 गेंदों पर 72 रन बना डाले। हालांकि मुंबई में इस तरीके से चार विकेट पर 686 रन बनाकर अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया है।

टीम इंडिया के लिए रहाणे का करियर

इन्होंने भारतीय टीम के लिए बहुत से मैच विनिंग पारी में खेले हैं। अजिंक्य रहाणे ने अभी तक 82 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 4931 रन 90 वनडे खेलते हुए 2962 रन वही बीच टी-20 मुकाबले खेलते हुए 375 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top