मोहम्मद अली ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, ताली बजाने लगी सारी दुनिया, देखें वीडियो

मोहम्मद अली ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के मैच में आज इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 1992 विश्व कप का बदला लिया है। 1992 विश्व कप में फाइनल मैच में पाकिस्तान ने इसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया था। लेकिन अब 30 साल के बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न ग्राउंड में ही 5 विकेट से हराकर अपना बदला लिया है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर मात्र 137 रन बना पाए। पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही । कोई भी बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाया। पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद ने सबसे अधिक रन बनाए, इन्होंने 38 रन की पारी खेली। दूसरी ओर कप्तान बाबर आजम ने 32 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम की तरफ से सैम करन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। जवाब में इंग्लैंड बल्लेबाजी करते हुए केवल 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद पारी खेली।

मोहम्मद अली ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच

इस मैच में कई शानदार मोमेंट देखने को मिला। ऐसे ही एक मैच में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड का टेस्ट मैच चल रहा था। उसी मैच में एक ऐसा पल आया जिसमें अबरार अहमद गेंदबाजी करते हुए काफी विकेट चटकाए । इसके बाद मोहम्मद नवाज के गेंद पर कप्तान बेन स्टोक्स ने छक्का लगाने के लिए जोर से बल्ला घुमाया और गेंद को तेज रफ्तार से डीप मिडविकेट के ऊपर से उड़ा डाला। लेकिन चीते की रफ्तार से दौड़ लगाया मोहम्मद अली ने डाइव मारकर कैच पकड़ लिया। इस कैच को देखकर सभी की आंखें फटी की फटी रह गई। बेन स्टोक्स भी कुछ देर खड़े होकर हैरान हो गए थै ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top