फाफ डू प्लेसी को सपने में डराता था यह भारतीय गेंदबाज, टेस्ट क्रिकेट में कर रखा था नाक में दम

फाफ डू प्लेसी

साउथ अफ्रीका टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाजों में से एक फॉर्म डुप्लेसी ने एक बयान देते हुए बताया है कि टेस्ट क्रिकेट में उनको किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा परेशान कर रखा था। फाफ डु प्लेसिस ने बताया है कि वह एक भारतीय स्पिन गेंदबाज है, जिसने डुप्लेसी को टेस्ट क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से खामोश करके पूरे रात भर सोने नहीं दिया था।

पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद फाफ डू प्लेसी का बड़ा बयान

फाफ डू प्लेसिस के पास हर तरह के क्रिकेट लीग में खेलने का काफी अनुभव है। वहीं पिछले साल फाफ डू प्लेसिस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान भी बने है। आरसीबी से पहले फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग टीम की तरफ से खेलते हुए कई मैच अपने दम पर जीताया। इसके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम साउथ अफ्रीका के लिए तीनों क्रिकेट फॉर्मेट मैं खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। इन्होंने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 69 टेस्ट मैच में 10 शतक और 21 अर्धशतक भी लगाया है। इस दौरान फाफ डु प्लेसिस ने 4163 रन बनाए हैं।

फाफ डू प्लेसी ने लुंगी की दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ गेंदबाजी के बाद उनकी  तारीफ़ में कहे ये शब्द - क्रिकट्रैकर हिंदी

किस गेंदबाज ने खौफ बनाया है डुप्लेसी पर

हाल ही में फाफ डु प्लेसिस ने ईएसपीएन क्रिकेट इन्फो से बातचीत करते हुए एक बयान दिया है कि उनको भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा से काफी ज्यादा डर लगता था। टेस्ट क्रिकेट में डुप्लेसी के लिए रविंद्र जडेजा का सामना करना काफी ज्यादा मुश्किल लगता है। इसके अलावा जब डुप्लेसी से यह सवाल किया गया कि उनको किस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी के जरिए सोने तक भी नहीं दिया है, तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के रविंद्र जडेजा ही हैं जिनके गेंदबाजी ने हमें सोने तक नहीं दिया।

फाफ डु प्लेसिस ने किया 'रातों की नींद' उड़ाने वाले बॉलर का खुलासा, टीम  इंडिया को है उसका इंतजार | Faf du Plessis names Ravindra Jadeja as bowling  who gave him sleepless

रविंद्र जडेजा ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 60 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें से 242 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा जाडेजा ने अपने बल्लेबाजी से 2523 रन भी बनाया है। जिस दौरान इनके बल्ले से 3 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल है। रविंद्र जडेजा इस समय अपने घुटने की चोट से सभी मैचों में बाहर चल रहे हैं। लेकिन सभी को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए वापसी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top