पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद बाबर के बिगड़े बोल, बस हमें उसका तोड़ना है

ponting

वर्तमान समय में बाबर आजम शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए नजर आ रहे। वहीं इस शानदार प्रदर्शन के चलते यह एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस दौरान इन्होंने एक ऐसा कारनामा कर बैठे हैं जो काफी लोग सोचने पर मजबूर है। आपको बता दें बाबर आजम कप्तानी के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साल के अंतर्गत सबसे अधिक अर्थशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दुनिया के महान क्रिकेटर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और टॉप पर पहुंच गए हैं।

इस मामले में टीम इंडिया के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली भी बाबर आजम से पीछे हैं। एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग और बाबर आजम के बाद मिस्बाह उल हक का नाम आता है जिन्होंने साल 2013 में 22 हाफ सेंचुरी लगाई थी।

किंग कोहली के पास कोई मौका

इन खिलाड़ियों के बाद भारतीय टीम के शानदार एवं विस्फोटक खिलाड़ी विराट कोहली का नाम आता है। विराट कोहली 2017 और 2021 में 21-21 बार अर्धशतक लगाए हुए हैं। क्योंकि कोहली ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है, तो वो चाहकर भी इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।

बाबर आजम ने रिकी पोंटिंग के 17 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है। साल 2005 में रिकी पोंटिंग ने 24 अर्धशतक लगाए थे, जो कि एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा अर्धशतक हैं। लेकिन अब बाबार आजम ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

बाबर के पास पोंटिंग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

अगर इस टेस्ट मुकाबले में बाबर आजम अर्थ शतक लगाने में कामयाब होते हैं तो उसके बाद यह दुनिया के ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे जिन्होंने 1 वर्ष में 25 अर्धशतक जड़े हैं। आपको बता दें 26 दिसंबर से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी।

इस समय पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बाबर आजम ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 54 रनों की शानदार पारी खेली और रिकी पोंटिंग के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top