ओपनिंग पारी के बल्लेबाजों की टेंशन हुई खत्म, फॉर्म में लौटा यह घातक खिलाड़ी।

ind team

विजय हजारे ट्रॉफी के अंतर्गत फाइनल मुकाबला और सौराष्ट्र के बीच खेला जा रहा है। फाइनल मुकाबले में टॉस सौराष्ट्र टीम के पक्ष में गिरती है। सौराष्ट्र टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया‌। ‌इस दौरान ऋतुराज गायकवाड के शानदार शतक की बदौलत मुंबई ने सौराष्ट्र के सामने 250 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करती। सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्राॅफी का फाइनल जवाब में शेल्डन जैक्सन ने नाबाद 133 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 46.3 ओवर में 5 विकेट रहते शानदार और यादगार जीत दिला दी।

ऋतुराज गायकवाड की शानदार पारी

विजय हजारे ट्रॉफी के अंतर्गत ऋतुराज गायकवाड का प्रदर्शन काफी लाजवाब साबित हो रहा है। फाइनल मुकाबले में इन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलते हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई की शुरुआत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज पवन शाह सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरे तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा।

ऋतुराज ने 131 गेंदो में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली। मुंबई की दिक्कत यह रही कि ऋतुराज को छोड़कर बाकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नही सका और मुंबई की पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ 248 रन ही बना पाई।

सौराष्ट्र के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज चिराग जानी रहे, जिराग ने 10 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा प्रेरक मंकाड़, उनादकट और पार्थ ने भी एक-एक सफलता आर्जित की।

सौराष्ट्र की शानदार जीत

मुंबई टीम द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सौराष्ट्र के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी। दोनों सलामी बल्लेबाज के बीच खबर लिखे जाने तक 98 रनो की साझेदारी हो गई थी। शेल्डन जैक्शन 81 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्को की मदद से 60 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ हार्विक देसाई भी 43 गेंदो में 31 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे। बाद में सौराष्ट्र की टीम ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top