इस खिलाडी पर लगाने वाली थी 20 करोड़ की बोली मगर लास्ट मोमेंट में जो हुआ, वो गजब रहा

viral news

IPL-2023 Mock Auction : दुनिया की सबसे कम समय में दौलत शौहरत इज्जत सम्मान देने वाला आईपीएल बस कुछ पल का इंतजार है। क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL 2023) से पहले चरण का सलेक्शन होना है. जो अब इसमें कुछ ही पल से भी कम का वक्त बचा है। फैंस इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आईपीएल मिनी ऑक्शन इस बार कोच्चि शहर केरला में होने वाली इस नीलामी का विस्तारण किया गया है। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को 20 करोड़ रुपये में खरीदा गया तो वहीं, टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी जो बाहर चल रहे थे उन बल्लेबाजो को करोड़पति बनाया।

इस बार 405 खिलाड़ियों पर लगाई जाएगी बोली

आईपीएल-2023 का आगाज आयोजित किया जा रहा है जो की भारत के कोच्चि में 23 दिसंबर शुक्रवार यानी आज हो रहा है इस बार कुल 350 से 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इनमें 273 इंडियन और 132 विदेशी खिलाड़ी हैं। ज्यादा से ज्यादा 75 से 85 खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं । सभी 10 फ्रेंचाइजी मिलकर अधिकतम 25 से 30 विदेशी खिलाड़ी खरीद सकती हैं । और इस बार कई ऐसे खिलाड़ियों पर अछी खासी बोली लगेगी जो करोड़ों मैं बिकने के दावेदार रहेंगे जैसे कैमरन ग्रीन,बेन स्टोक्स , सैम करण।

कैमरोन ग्रीन पर लग सकती 20 करोड़ से उपर की दांव

नीलामी से एक दिन पहले Jio ने किया था आयोजन, इस दौरान कुछ चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए। वायकॉम 18 के पास आईपीएल के डिजिटल अधिकार हैं. उसके पास स्टार खिलाड़ियों का स्पेशलिस्ट पैनल है जिसमें इयोन मोर्गन, क्रिस गेल, रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना, अनिल कुंबले, आरपी सिंह, मुरली कार्तिक और स्कॉट स्टायरिस भी शामिल हैं ।

मॉक ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे स्टायरिस ने कैमरोन ग्रीन को 20 करोड़ रुपये में खरीदा। एक्सपर्ट के द्वारा बताया जा रहा है की ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर 12 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब हो सकता है। महत्वपूर्ण बात तो ये है कि लीग में हैदराबाद की कप्तानी संभाल चुके केन विलियमसन को मॉक ऑक्शन मैं खरीदा ही नही गया। वही दूसरी और भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल को 6.25 करोड रुपए खर्च करके शामिल किया गया।

इस बार आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी

आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी टीम इस टूर्नामेंट मैं 16वें सीजन के लिए अपनी टीम को पूरा करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करेगी । क्रिकेट प्रेमीयो मैं काफी उत्साह बढ़ गया है । क्योंकि इस बार आईपीएल मार्च 2023 में शुरू होने की संभावना है। इस बार आईपीएल मै कितने खिलाडीयो पर पैसों की बारिश होगी, आइए जानते है , आईपीएल फ्रेंचाइजियो की नीलामी में सभी की निगाहें इन तीन विदेशी ऑलराउंडरों पर बनी है, बेन स्टोक्स, कैमरन ग्रीन और सैम करण । बेन स्टोक्स और सैम करण आईपीएल टी 20 लीग में खेल चुके हैं। वही कैमरोन ग्रीन पहली बार आईपीएल नीलामी मै शामिल है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top