हार के बाद आपा खो बैठे शाकिब अल हसन सीधे तौर पर माना इस खिलाड़ी को हार का जिम्मेदार।

शाकिब अल हसन

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे, पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रनों से हरा दिया है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से बढ़त हैं। चौथे दिन तक बांग्लादेश टीम में 272 रन बना लिए थे वही पांचवे दिन टीम इंडिया द्वारा बनाए गए लक्ष्य को प्राप्त करना था। लेकिन टीम इंडिया के शानदार गेंदबाज, जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को एक के बाद एक को पवेलियन भेजते रहे। हालांकि इस मुकाबले में शाकिब अल हसन 84 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं लेकिन मुकाबले को जीत दिलाने में असफल हुए।

टीम इंडिया से मिली हार पर शाकिब अल हसन ने बनाया बहाना पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए शाकिब अल हसन ने कहा कि,

‘बल्लेबाजी के लिए यह वास्तव में अच्छा विकेट था, लेकिन हमने (पहली पारी में) अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। 5-6 महीने बाद खेलना हमारे लिए आदर्श नहीं था, लेकिन कोई बहाना नहीं होना चाहिए। हमने अपनी गलतियों को पहचाना और दूसरी पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। भारत ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका काफी श्रेय जाता है। उन्होंने साझेदारी में गेंदबाजी की और काफी दबाव बनाया। (ज़ाकिर हसन पर) वह घरेलू क्रिकेट में काफी रन बना रहा है, इसलिए चयनकर्ताओं ने उसे चुना।

इन्हीं बातों के साथ आगे कहते हैं कि,

उम्मीद है, वह बांग्लादेश के लिए और अधिक शतक लगाएगा। अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है तो हमें पूरे पांच दिन अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। खासकर भारत के खिलाफ परिणाम हासिल करने के लिए हमें चार अच्छी पारियां खेलनी होंगी।

कुछ इस प्रकार बिता पांचवा दिन

पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम के तरफ से चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के अर्धशतक से 400 से अधिक के स्कोर बना लिए थे। भारतीय तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के पहले चार विकेट लिए, लेकिन कुलदीप यादव ने अपने वेरिएशन का पूरा उपयोग करते हुए मेजबान टीम को 150 रनों पर समेट दिया था।

इस मैच को जीतने के बाद टीम इंडिया फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। वर्तमान समय में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल और चेतेश्वर पुजारा भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। वही इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल और कुलदीप यादव से शानदार प्रदर्शन किए। टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के सहायता से पाड़ा मुकाबले को भारतीय टीम 188 रनों से जीत गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top