रोहित शर्मा की तूफानी पारी से, भारत को मिली 8 विकेट से शानदार जीत। अब सीरीज पर भारत का कब्जा

ind vs nz

जैसा कि आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम पूरी तरह से पस्त नजर आई। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कप्तान रोहित शर्मा (51) और शुभ्मन गिल के नाबाद 36 रनों की बदौलत मुकाबले में 8 विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। रायपुर के मुकाबले को अपने नाम करने के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

Six-man Rohit Sharma credits Mohammed Shami for super win - Telegraph India

फ्लाप नजर आए किंग कोहली

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली मैदान पर उतरते हैं। यह 9 गेंदों पर 2 चौके लगाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी 11 रनों की पारी खेले।

विराट कोहली मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं लेकिन इस मुकाबले में वह बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं। विराट कोहली को मिचेल सैंटनर ने विकेटकीपर के हाथों स्टंप आउट करवाया।

In Pics - Heartwarming gesture from Rohit Sharma after his six hit young  fan | The Times of India

रोहित शर्मा ने खेली तूफानी पारी

जैसा कि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम 108 रनों पर ऑल टीम बुक हो जाती है। वहीं भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल मैदान पर उतरते हैं। इस मुकाबले में रोहित शर्मा अर्धशतकीय पारी खेलने में सफल रहे। इस दौरान उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की बेमिसाल पारी खेलते हैं। इस पारी में उन्होंने 7 चौके तथा दो गगनचुंबी छक्के जड़े।

Rohit vs NZ | Ind vs NZ: When Rohit Sharma's last-ball 6 in Super Over  guided Kohli & Co. to thrilling win | Cricket News

वही आपको बता दें भारत के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 3 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए। जबकि 2-2 विकेट हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को मिले। दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top