मैच हारने के बाद भी न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने दिखाए तेवर,माइकल ब्रेसवेल की ताबड़तोड़ पारी को देख, दूसरे वनडे में रोहित शर्मा को दिया हराने की धमकी

भारत vs न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया । इस मुकाबले को भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना लि है।

Tom Latham

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच को जिताने का योगदान जितना शुभ्मन गिल कर रहा उतना ही मोहम्मद सिराज का गेंदबाजी भी रहा। एक टाइम पर ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल इस मैच को भारतीय टीम की झोली से वापस ले जाएंगे। लेकिन सौभाग्य से ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। इस मैच के खत्म हो जाने के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम ने एक बड़ा बयान दिया है।

IND vs NZ 1st ODI 2023

वही आपको बता दे कि इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान और बेहतरीन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने भारतीय टीम के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सभी को हैरान कर दिया है। ब्रेसवेल ने लगभग न्यूज़ीलैंड टीम को इस मुकाबले में जीता ही दिया था लेकिन आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर ने इन्हें आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वही मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन में कप्तान टॉम लैथम ने माइकल ब्रेसवेल की तारीफ करते हुए कहां है कि,,

“ब्रेसवेल की लाजवाब पारी थी. मैच की स्थिति को देखते हुए ऐसी पारी खेलना, जिसमें टीम को जीत के लिए चार गेंदों पर 12 रनों की ज़रूरत थी, इस स्थिति में लाना लाजवाब था. जीत की दहलीज़ नहीं पार करने पर निराशा हुई. बड़े लक्ष्य का पीछे करते हुए टीम दबाव में थी लेकिन यह कमाल था. आप माने या ना माने हमने पहले ऐसा करते हुए उसे देखा है. उम्मीद है कि हम अगले मैच के लिए इससे आत्मविश्वास हासिल कर सकते हैं.”

कैसा रहा पहला वनडे मैच

. पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस को जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बना डालें। भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज शुभमन गिल रहे इन्होंने अपने वनडे का पहला दोहरा शतक लगा दिया।

IND vs NZ: टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का किया फैसला, ईशान-शार्दुल समेत इन 3 बड़े मैच विनर को प्लेइंग-XI में मिला मौका

. भारतीय टीम के 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत में ही बेहद खराब प्रदर्शन दिखाया। न्यूजीलैंड टीम के केवल 150 रनों पर ही आधे दर्जन खिलाड़ी पवेलियन की ओर चल पड़े थे। ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड टीम को एक बड़े अंतराल से हराएगी । लेकिन तभी माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर कहर बरसाते हुए चौके छक्कों की बौछार लगा दी। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 150 से भी अधिक रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से विकेट लेकर अलग किया।

. वही माइकल ब्रेसवेल अपने 150 रन के करीब पहुंच गए थे लेकिन तभी इनको शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर में पवेलियन का रास्ता दिखाया। और न्यूजीलैंड की टीम केवल 337 रनों पर ढेर हो गई। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 12 रन से अपने नाम कर लिया। और सीरीज में 1-0 से आगे बढ़त बना लि है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top