भारत बनाम श्रीलंका: टॉस जीत कर श्रीलंका ने लिया गेंदबाजी करने का फैसला, भारत की तगड़ी शुरुआत – देखें लाइव मैच

ind vs sl

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2_1 से सीरीज को अपने नाम कर लिया था। लेकिन अब भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भिड़ना है। आज से शुरू भारत बनाम श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच का घमासान गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें चाहेंगी पहले मैच को जीतकर सीरीज में एक कदम आगे बढ़ने को। वहीं भारतीय टीम के लिए वनडे विश्व कप की भी तैयारियां शुरू हो जाएगी।

अब सभी को उम्मीद है कि श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी के जरिए भारतीय टीम को जीत मिले। श्रीलंका टीम भी T20 में भारत को कड़ी टक्कर दी थी इसी वजह से भारतीय टीम को वनडे सीरीज में श्रीलंका को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहिए।

बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट:

.गुवाहाटी का बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम एक बड़ा स्कोर करने वाली पिच है। इस पिच पर बल्लेबाज आसानी से अधिक से अधिक रन बना सकते हैं। अगर बल्लेबाजों के पास टाइमिंग और ताकत है तो इस पिच पर बड़े-बड़े शॉट लगाना भी आसान है।

. इस मैच में जो भी टीम टॉस जीतेगी उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात होगी कि वह गेंदबाजी करना चाहेगी। क्योंकि इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना बेहद आसान हो जाता है।

. इस पिच पर धीमी गति की गेंद बल्लेबाजों को रन बनाने से रोक सकती है। धीमी गति की गेंद से जल्दी विकेट मिलने की अधीख संभावना है।

. गुवाहाटी के इस मैदान पर अभी तक सिर्फ 2 वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें दोनों मैचों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता है।

देखे लाइव 

 

भारत और श्रीलंका टीम की फुल स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका टीम: दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजीथा, नुवानिडु फर्नांडो, डुनिथ वेलालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top