टीम के लिए बुरी खबर, मैच विनर खिलाड़ी हुआ कोरोना पॉजिटिव, अब सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल

ind team

इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया टीम में कई समस्याओं का सामना कर रही है। पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज जोश इंग्लिश चोटिल के कारण टीम से बाहर हो गए। अब खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर कोरोनावायरस से संक्रमित है।

T20 वर्ल्ड कप के अंतर्गत ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ता है। जिसके बाद इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जीत से वापसी की। अब इस जीत के साथ ही टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, टीम का एकलौता विकेटकीपर बल्लेबाज कोरोना संक्रमित हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी हुआ कोरोना से संक्रमित

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर मैथ्यू वेड कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं। संक्रमित होने के कारण यह प्रैक्टिस मैच में भी शामिल नहीं होते हैं। आईसीसी के नियमों के अनुसार मैथ्यू वेड टूर्नामेंट में आगे खेल सकते हैं, लेकिन उन पर एक प्रतिबंध रहेगा। प्रतिबंध यह है कि मैथ्यू वेड टीम के साथ सफर नही करेंगे बल्कि उनको अलग से अकेल ट्रेवल करना होगा।

भारी पड़ सकता है विकेटकीपर के न रहने पर

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास दो विकेटकीपर मौजूद थे जिसमें मैथ्यू वेड और जोश इंग्लिश सम्मिलित हैं। लेकिन जोश इंग्लिश पहले ही चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादा समझदारी दिखाते हुए एक विकेटकीपर को न चुनकर एक हरफ़नमौला खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को चुना।

इस दौरान आस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच कहते हैं कि डेविड वॉर्नर विकेटकीपिंग कर सकते हैं। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल को भी प्रैक्टिस के दौरान विकेटकीपिंग करते हुए देखा गया है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला करो या मरो वाला है अर्थात अगर ऑस्ट्रेलिया हार जाता है तो इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

क्या ऑस्ट्रेलिया अपने आगामी मुकाबले को जीत सकता है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top