“खिलाडी हो तो रोहित शर्मा जैसा” , भीख में दिया शतक का दान, सोशल मिडिया पर छाये हिटमैन

ind vs sl

तीन वनडे मैच की सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है.भारत ने 67 रन से श्रीलंका को हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. शानदार शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.अब सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेला जाएगा.

विराट के शतक से भारत ने श्रीलंका को दिया विशाल लक्ष्य

श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया.रोहित और गिल की नई जोड़ी ने 143 रन की साझेदारी कर टीम को जबरदस्त शुरुआत दे डाली.हालांकि दोनो ओपनर अपने शतक को पूरा करने में असमर्थ रहे.रोहित 83 तो वही शुभमन 70 रन बनाकर आउट हुए.लेकिन तीन नंबर पर उतरे विराट ने अपने वनडे करियर का 45 वा शतक जड़ डाला.अय्यर और राहुल ने तेजी से तो रन बनाए पर अच्छा फिनिश नही कर सके. अक्षर और हार्दिक के जल्द आउट होने के बावजूद टीम 373 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही.

अकेला लड़ा श्रीलंकाई कप्तान

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के एक समय पर 207 रन पर 8 विकेट गिर गया था लगा की यहां से श्रीलंका को एक बड़ी हार थमा दी जाएगी.लेकिन श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने टीम को एक बड़े अंतर की हार से बचाने में कामयाब हो गए.लेकिन हार से नही बचा पाए.

शनाका के पारी के दौरान एक अजीब घटना देखने को मिली जब वह 98 रन पर थे तभी शमी ने उनको मांकड़ कर दिया. आईसीसी के नए नियम के अनुसार वह रन आउट थे लेकिन यहां कैप्टन रोहित शर्मा ने खेल भावना दिखाते हुए वह रन आउट वापस ले लिया.सोशल मीडिया पर न सिर्फ फैंस बल्कि श्रीलंकाई खिलाड़ी भी रोहित के इस फैसले के मुरीद हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top