खिलाड़ी के जोश को सलाम, पहले जिस टीम ने निकाला दो साल बीतते ही उसी टीम को दिखाई औकात, सबसे अधिक पैसा खर्च करने को किया मजबूर

नेस वाडिया

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। पंजाब किंग्स ने बाएं हाथ के बल्लेबाज सैम करन को 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था,. पंजाब किग्स और मुंबई इंडियंस के बीच सैम करन को खरीदने के लिए आज आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में होड़ मची हुई थी। आस्ट्रलिया के इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने के बाद टीम के पंजाब किग्स निर्देशक नेस वाडिया ने उन्हें खरीदने पर बेहद खुशी जताई है और इसके बाद ही उन्होंने बड़ा बयान दिया है।

“सैम करन को दुबारा से पाकर हम खासा खुश हैं” – नेस वाडिया

पंजाब टीम के निर्देशक नेस वाडिया ने सैम करन को टीम में खरीदने के बारे में बताया कि “ सैम करन एक विश्व स्तरीय के खिलाड़ी हैं। वह दुनिया में किसी भी वर्ल्ड-11 टीम में खेल सकते हैं। सैम करन इतने अच्छे हैं किसी भी बढ़िया टीम में खेल सकते हैं। सैम करन इस समय के दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर्स में से एक हैं। किसी भी टीम के सैम करन बेहतरीन बैलेंस लेकर आते हैं। आईपीएल के अगले सत्र के लिए हमारे पास कई सारे इंडियन खिलाड़ी हैं, जिनमें आल राउंडर खिलाड़ी भी हैं। सैम करन को दुबारा से पाकर हम खासा खुश हैं।

सैम करन ने कुल 32 आईपीएल मैचों में 337 रन बना चुके हैं

सैम करन को पहले भी किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीद चुकी है . उस समय में भी आईपीएल 2019 से पहले की नीलामी में सैम करनकी तीसरी सबसे बड़ी बोली लगी थी। फिर इसके अगले सत्र के 2020 सीजन से पहले ही सैम करन को किंग्स ने रिलीज कर दिया गया था, फिर उसके बाद उन्हें आईपीएल 2020 प्लेयरनीलामी में शामिल हुए । 2020 सीजन में सैम करन का बेस प्राइस 1 करोड़ था, चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 5.5 करोड़ में खरीदा। आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्होंने 9 मैचों में 56 रन बनाए और 9 विकेट भी लिए । सैम करन ने कुल 32 आईपीएल मैचों में 337 रन बना चुके हैं, जिसमें दो हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। गेंदबाजी करते हुए 32 मैचों में 32 विकेट ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top