“कुछ तो लोचा है” यह तीनों खिलाड़ी कैसे कर लेते हैं फिटनेस टेस्ट को पास, निकले हुए हैं पेट

fitness

स्पोर्ट्स के क्षेत्र में फिटनेस का बड़ी भूमिका है। खिलाड़ी के फिटनेस को ही देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह खिलाड़ी कितना तेज है। भारतीय टीम में जगह देने से पहले हर खिलाड़ी का पहले फिटनेस और टेस्ट होता है। वही हम आपको आज इस लेख के जरिए बताएंगे कि टीम इंडिया में ऐसे कौन से खिलाड़ी है जो अनफिट हैं।

1:- ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जोकि महज 25 वर्ष के ही हैं। लेकिन उनकी फिटनेस मे उम्र से कही ज्यादा है, ऋषभ पंत पिच पर रन के लिए दौड़ते वक्त लगी अनफिट नजर आते हैं। जिसके कारण कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर भी होते हैं।

ऋषभ पंत युवा जिसका खामियाजा ऋषभ पंत को अपनी परफॉर्मेंस के जरिए भुगतान पड़ रहा है। ऋषभ पंत लगातार अपनी फॉर्म के कारण ट्रॉल हो रहे हैं।

2:- रोहित शर्मा

भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर भी फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जाते हैं। इनके ऊपर उठाए गए सवालों का मुख्य कारण इनका वजन है। वर्तमान समय में रोहित शर्मा टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर है। कई बार फैंस रोहित शर्मा को तुलना महेंद्र सिंह धोनी से भी कर देते हैं, लेकिन फिर धोनी की फिटनेस और रोहित की फिटनेस के लिए आपस में ट्रोल भी हो जाते हैं। वनडे विश्व कप से पहले रोहित शर्मा को फिटनेस पर खास ध्यान देना होगा।

3:- शार्दुल ठाकुर

इन दोनों खिलाड़ियों के साथ इस लिस्ट में शार्दुल ठाकुर का भी नाम आता है। इनके ऊपर भी कई बार फिटनेस को लेकर सवाल उठाया गया है। शार्दुल ठाकुर एक तेज गेंदबाज हैं, टीम में गेंदबाज को फिट और फुर्तीला होना चाहिए, लेकिन वजन के कारण खिलाड़ी की गेंद की धार कम होती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top