अगर मैसी भारत में होता तो बन गया होता आईएएस ऑफिसर, आखिर ये नियम आता कहां से है- वीरेंद्र सहवाग

viral

हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप समाप्त हुआ। इस वर्ल्ड कप में लियोन मेसी की टीम अर्जेंटीना जीतने में सफल रही। इस चीज को पाने के लिए मेसी कई सालों से सपना देख रहे थे जो हाल ही में पूरा हो गया। अर्जेन्टीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर फाइनल जीत लिया। जिसके बाद चारों तरफ इस वर्ल्ड कप की चर्चा जारी है। इन्हीं चर्चाओं के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने इस पर शानदार मिल से बनाया है।

जानिए कैसे वीरेंद्र सहवाग ने दिया प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के घातक बल्लेबाजों में से एक वीरेंद्र सहवाग लगभग काफी लंबे समय से सोशल मीडिया से जुड़े हुए हैं तथा इससे संबंधित कई प्रकार के कंटेंट डालते रहते हैं। इन दिनों वीरेंद्र सहवाग ने लियोन मेसी को लेकर एक ऐसा मीम्स बनाया है जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल हुआ कुछ ऐसा है कि, सोशल मीडिया पर वीरेंद्र सहवाग ने मेसी की ऐसी तस्वीर पोस्ट की, जिसमें मेसी एक पुलिस अफसर की पोशाक में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में ऊपर वीरेंद्र सहवाग ने कैप्शन लिखा है कि अगर मेसी का भारत में जन्म हुआ होता तो फाइनल में जीत के बाद मेसी को एक बड़ा रैंक का पुलिस अफसर बना दिया जाता और इसी के साथ मेसी का फोटो पुलिस यूनिफाॅर्म में शेयर किया गया है।

सालों से भारत में चल रही है यह प्रथा

क्रिकेट या अन्य खेलों में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद भारतीय सरकार लोकप्रिय क्रिकेटरों को कुछ बढ़िया पद दे देता है। जैसे आपको बता दें टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को इंडियन एयरफोर्स ने ग्रुप कैप्टन की एंबेसडर बनाया गया है। एमएस धोनी को भारतीय सेना की तरफ से लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक मिली है।

हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी हैं, जबकि विराट कोहली बीएसएफ के ब्रांड एम्बेसडर हैं। इसी तरह से वीरेंद्र सहवाग ने लियोनल मेसी को पुलिस अधिकारी बनाया है। यह पोस्ट बस एक मज़ाक भर था जो कि लोगों तक भारी मात्रा में पहुंच रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top